Monday, 18 January 2016

अनानास - PINEAPPLE

 अनानास - PINEAPPLE
सबसे बेहतरीन स्वाद व पौष्टिकता से परिपूर्ण और उत्तम स्वास्थ्य हेतु 



<>   अनानास (पाइनएप्पल) औषधीय गुणों से भरपूर फल है। अनानास शरीर के भीतरी विषो को बाहर निकालता है। इसमें क्लोरीन की भरपूर मात्रा होती है। साथ ही पित्त विकारों में विशेष रुप से और पीलिया (पांडु) रोगों में लाभकारी है। ये गले एवं मूत्र रोगों में लाभदायक है। इसके अलावा ये हड्डीयों को मजबूत बनाता है।

<>    अनानास में प्रचुर मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है। यह शरीर की हड्डीयों को मजबूत बनाने और शरीर को ऊर्जा प्रदान करने का काम करता है।

<>   अनानास रस के सेवन से दिन भर के लिए आवश्यक मैग्नीशियम की पूर्ति होती है। अनानास में पाया जाने वाला ब्रोमिलेन सर्दी और खाँसी, सूजन, गले में खराश और गठिया में लाभदायक होता है। यह पाचन में भी उपयोगी होता है।

<>    अनानास अपने गुणों के कारण नेत्र ज्योति के लिए भी उपयोगी होता है। दिन में तीन बार रस लेने से बढ़ती उम्र के साथ आँखों की रोशनी कम हो जाने का खतरा कम हो जाता है।  

<>    आस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों के शोधों के अनुसार यह कैंसर के खतरे को भी कम करता है। ये उच्च एंटीआक्सीडेंट का स्त्रोत है व इसमें विटामिन ‘सी’ प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और इससे सर्दी समेत कई अन्य संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

<>    एक कप अनानास रस पीने से दिनभर के लिए जरूरी मैग्नीशियम के 73 प्रतिशत की पूर्ति होती है।

<>    आपके लिए सबसे बेहतरीन स्वाद व पौष्टिकता से परिपूर्ण और उत्तम स्वास्थ्य हेतु पाइनएप्पल ड्रिंक प्रस्तुत है।



 


0 comments:

Post a comment